tork t6x electric bike टॉप सीड, रेंज, कीमत

tork t6x electric bike के फीचर जानकर हैरान हो जाओगे।


टॉर्क मोटर्स की पहली इलेक्ट्रिक बाइक tork t6x लॉन्च होने जा रही है यह इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 से सीधे टक्कर लेने के लिए तैयार है। टॉर्क कंपनी का कहना है। उन्होंने इस बाइक को 7 सालो की कड़ी रिसर्च से डेवलपमेंट किया है।




टॉर्क टी6एक्स स्पेसिफिकेशन


डाइमेंशन :- इस बाइक का व्हील बेज 1336 मिलीमीटर का रखा गया इसकी सीट की हाइट 785 मिलीमीटर का है तथा इस बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस 160 मिलीमीटर है टॉर्क बाइक का वेट 130 किलोग्राम है।

ब्रेक/व्हील/सस्पेंशन :- टॉर्क बाइक के फ्रंट में 267 मिलीमीटर का डिक्स और रियर मैं 220 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक दिया गया है। तथा टॉर्क बाइक अलॉय व्हील, और ट्यूबलेस टायर के साथ आता है। इस बाइक के सस्पेंशन की बात की जाए तो टॉर्क टी6एक्स के फ्रंट मैं टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर मैं स्प्रिंग लोडेड हाइड्रोलिक सस्पेंशन दिया गया है।


टॉर्क बाइक के फीचर :- टॉर्क के इस बाइक में 4.3 इंच की टीएफटी स्क्रीन दिया गया। इस में कनेक्टविटी के लिए मोबाइल ऐप का सपोर्ट  दिया गया है। इस बाइक का इंस्टेंट टॉर्क 27 न्यूटन मीटर है। इस बाइक में मोबाइल चार्जिंग के लिए मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। नेविगेशन के लिए जीपीएस तथा अन्य फीचर इसमें, एंटी थेफ्ट, जियो फेंसिंग, Drl, रिजनरेटिव ब्रेकिंग, यूटिलिटी बॉक्स जैसे आपको इसमें बेहतरीन फीचर उपलब्ध करवाए जा रहे है।



मोटर पावर :- टॉर्क टी6एक्स के मोटर की परफॉमेंस की बात की जाए तो इसमें आपको ब्रशलेस डीसी 6 किलोवॉट का मोटर दिया गया यह 27 न्यूटन मीटर तक का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

बैट्री :- टॉर्क इलेक्ट्रिक बाइक में लिथियम आयन की 48 वोल्ट की बैट्री दी गई है तथा इसकी बैट्री की क्षमता 72 एंपियर हावर की दी गई है।

टॉप स्पीड :- टॉर्क टी6एक्स की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होने वाली है। ये बाइक एक सिंगल स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक होगी। जहा हमको rv400 मैं स्पोर्ट मोड मैं 80 की टॉप स्पीड मिलती है।


रेंज :- टॉर्क टी6एक्स एक सिंगल चार्ज मैं 100 किलोमीटर की रेंज देगा।

चार्जिंग टाइम :- टॉर्क टी6एक्स को 80 प्रतिशत चार्ज होने में मात्र 1 घंटे का समय लगता है जिससे की यह अन्य इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना मैं बेहतर नजर आती है। अगर हम इसकी चार्जिंग स्पीड की तुलना आरवी 400 से करें तो यह उस से बेहतर है।

टॉर्क टी6एक्स लॉन्च डेट :- ये बाइक इसी महीने जनवरी लास्ट तक लॉन्च हो जायेगी।

कीमत :- टॉर्क टी6x की जो कीमत होने की संभावनाएं है वो करीब करीब 1.5 लाख रूपये के आस पास जताई जा रही है। अगर हम rv400 प्राइस को देखे तो इसकी कीमत 90799 रूपये है। जो की टू व्हीलर इलेक्ट्रिक बाइक की लिस्ट मैं टॉप सेलिंग इलेक्ट्रिक बाइक है।


इस बाइक को प्रतिस्पर्धियों से जो चीज सबसे अलग बनती है वो है इसकी चार्जिंग टाइममिंग और इस बाइक की स्पीड अब देखना ये होगा की टॉर्क बाइक लोगो दिलों मैं अपनी जगह बनाने मैं कामयाब होती है या नहीं ये बाइक संभवतः इसी महीने के लास्ट तक मार्केट मैं लॉन्च हो सकती है आपको क्या लगता है ये बाइक rv400 को टक्कर दे पाएगी या नहीं हमे कॉमेंट बॉक्स मैं बताएं




एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने