जानिए ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत जान कर हैरान हो जाओगे। Okinawa electric scooter (okinawa electric scooter price in india) 


सबसे पहले एक खबर जो ओकिनावा की ओर से आ रही है की कंपनी  इसी साल इंडिया मैं 500 करोड़ का निवेश करने वाली है। पिछला साल ओकिनावा के लिए काफी अच्छा रहा है कंपनी ने पिछले साल देश मैं 143000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों बिक्री की है कहा ये जा रहा है की इनमें से 25000 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री दिसंबर मैं हुवी है 


आपके मन में सवाल उठता होगा की ओकिनावा किस देश की कंपनी है। तो आपकी जानकारी के लिए बता दू की ओकिनावा जापान की टू व्हीलर निर्माता कंपनी है।, ओकिनावा के इस समय मार्केट में दो टाइप के इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है। स्लो स्पीड और हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर।

    one moto elecric scooter price, range, top speed

    vespa electric scooter जाने इसकी रेंज, टॉप स्पीड


    • लिथियम आयन हाई स्पीड स्कूटर :-

    1. Ipraise+
    2. Praisepro
    3. Ridge+ 

    1. Ipraise+ की खूबियां तथा उसकी फीचर, रेंज और कीमत 

    okinawa praise+ में स्कूटर 1000 वॉट बीएलडीसी मोटर दिया जाता इसकी पिक पावर 2500 वॉट तक सामने निकल कर आती है। praise+ के फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक मिलता है इसकी सीट की हाइट 800 मिली मीटर की है। ओकिनावा का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 150kg तक का वजन उठाने की इसकी क्षमता है। 


    okinawa praise+ का स्पीडोमीटर डिजिटल दिया गया है फ्रंट और रियर दोनो मैं इसके ट्यूबलेस टायर दिए जाते है
    चार्जिंग टाइम इसका स्कूटर का 3 से 4 घंटे है इसकी टॉप स्पीड 55km की होगी। और एक सिंगल चार्ज मैं ये ओकिनावा का इलेक्ट्रिक स्कूटर 139km रेंज देगी। okinawa praise+ कीमत 105990₹ एक्स शोरूम प्राइस है। 
    okinawa praise electric scooter सभी ओकिनाव के जितने भी हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है ये
    best okinawa electric scooter में से एक है। 

    bounce electric scooter; Infinity e1 price, range

    Evtric motors, electric scooters, spec


    2. Praisepro के फीचर और खूबियां। 


    praisepro में 1000 वॉट का मोटर दिया इसकी पिक पावर 2500 वॉट की है। Praisepro स्कूटर की ग्राउंड क्लेरेंस 175 मिलीमीटर की है। इस में आपको एलईडी हेड और टेल लाईट दिया जाता है 
    okinawa praisepro के फ्रंट और रियर मैं डिस्क ब्रेक तथा इसके दोनो साइड में ट्यूबलेस टायर दिया गया है। 
    praisepro को चार्ज होने मैं दो से तीन घंटे लगते है। इसकी रेंज स्पोर्ट्स मोड में 80 किलोमीटर है। तथा इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा सामने निकल कर आती है। इसकी एक्स शोरूम प्राइस 79845₹ है। 


    3. Ridge+ की खूबियां और इसकी रेंज और प्राइस 


    Ridge+ में आपको बीएलडीसी 800 वॉट का मोटर दिया जाता है इसकी पिक पावर 1700 वॉट की है और यह वाटर प्रूफ मोटर है। 
    Ridge+ के फ्रंट और रियर मैं ड्रम ब्रेक और इसके दोनो ही साइड मैं ट्यूबलेस टायर दिए जाते है और स्पीडोमीटर डिजिटल दिया गया है इसकी सीट की हाइट 735 मिलीमीटर की है। 


    Ridge+ में 60 वोल्ट की 1.74 किलोवॉट आर की डिटेचेबल बैट्री दी जाती है यह स्कूटर 150 किलोग्राम तक की वजन उठाने की क्षमता रखता है। इसकी ग्राउंड क्लियरेंस 160 मिली मीटर की है। तथा बूट स्पेस 17 लीटर का इसमें दिया जाता है। Ridge+  इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज होने मैं 2 से 3 घंटे लगते है। इसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा सामने निकल कर सामने आती है। यह एक सिंगल चार्ज मैं आपको 84 किलमीटर तक की रेंज यह स्कूटर दे देगी। इसका एक्स शोरूम कीमत 70935₹ है। और (Ridge+ विथ आउट जीपीएस वाले वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 64797₹ है।) 

    eeve electric scooter: all models  specifications


    • लिथियम आयन स्लो स्पीड स्कूटर

    1. Lite
    2. R30
    3. Dual
    ये तीनों ही ओकिनावा के लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटरों मैं आते हैं। 

    1. okinawa lite electric scooter के खासियत 


    Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर जो की लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है इनमें आपको प्राइस, रेंज, टॉप स्पीड कम देखने को मिलती है। अब बात करते इसकी मोटर की तो इसमें 250 वॉट की बीएलडीसी मोटर दिया गया इसकी पिक पावर 250 वॉट की है 
    Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फ्रंट डिस्क रियर में ड्रम ब्रेक के साथ ही इसके फ्रंट और रियर मैं ट्यूबलेस टायर दिए जाते है। इसकी लोडिंग क्षमता 150kg हैं lite इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं एलईडी स्पीडोमीटर दिया जाता है। 
    इसकी सीट की हाइट 740 मिलीमीटर की है। ग्राउंड क्लियरेंस 160 मिलीमीटर का लाईट स्कूटर मैं दिया गया है। 
    Lite इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं 48 वोल्ट की 1.25 की लिथियम आयन की  डिटैचेबल बैट्री दी जाती है। इसका चार्जिंग टाइम 4 से 5 घंटे का है। तथा सिंगल चार्ज मैं लाईट स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति चार्ज की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है okinawa lite electric scooter price 66993₹ एक्स शोरूम प्राइस है। 


    Electric car price in India | e car price 2022

    Mahindra e2o plus review: जाने क्या खास है इसमें


    2. Okinawa r30 electric scooter स्पेसिफिकेशन 


    R30 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लो स्पीड स्कूटर है। जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 61998₹ रखी गई है इस ओकिनावा इलेक्ट्रिक स्कूटर speed भी 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है। रेंज इसमें आपको 60 किलोमीटर प्रति चार्ज देखने को मिल जायेगा। R30 स्कूटर को चार्ज होने में 4 से 5 घंटे लगते है। 


    3. okinawa dual electric scooter 2022 


    Dual electric scooter दो वेरिएंट के साथ आता है। Dual 55 AH और dual 35 AH 

    okinawa dual electric scooter price कुछ इस प्रकार है

    dual 55 ah की प्राइस ए  क्स शोरूम ₹82,995 हैं
    dual 28ah की प्राइस एक्स शोरूम ₹61,998 हैं 

    रेंज:-

    dual 55 ah की रेंज 110 से लेकर 120 किलोमीटर है
    dual 28 ah की रेंज 60 किलोमीटर है। 

    Dual 55 ah और dual 28 ah दोनो की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा की है। तथा इन दोनो का चार्जिंग टाइम भी 4 से 5 घंटे का दिया गया है।

    1 टिप्पणियाँ

    1. कंपनी की तरफ से एकदम सच बात नहीं बताई जाती कस्टमर को अंधेरे में रखा जाता है इसलिए इस कंपनी की आगे चलकर स्कूटरी की सेल कम हुई है क्योंकि मैंने भी अभी एक इलेक्ट्रिक ओकीनावा स्कूटी खरीदी है जिसका माइलेज 80 किलोमीटर फोन चार्ज पर बताया था वह गलत है क्योंकि 800 मीटर का इसमें किलोमीटर बना दिया गया है इसकी स्पीड भी और टू व्हीलर के सामने काम है पेट्रोल का स्कूटी 50 चलेगी तो इलेक्ट्रिक ओकिनावा 60 की स्पीड दिखाती है इसके सो कर भी हल्के है ऐसी ऐसी बहुत सारी कमियां है जिसको कंपनी दूर करें और कस्टमर को सौ परसेंट सच बताएं

      जवाब देंहटाएं
    एक टिप्पणी भेजें
    और नया पुराने