okaya electric scooter spec, price, range

okaya electric scooter specifications: Price, range

आज हम okaya electric scooter के बारे जानेंगे, इस आर्टिकल मैं हम okaya के जितने भी इलैक्ट्रिक स्कूटर है उन सबकी बात करेंगे। 

इस समय okaya के मुख्य रूप से मार्केट मैं तीन इलैक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है।
  • Freedum
  • Classiq
  • Avioniq
हम इन तीनों के specifications के बारे मैं बात करेंगे।
okaya electric scooter
image by googal


1. okaya freedum electric scooter :- 

freedum electric scooter दो वेरिएंट के साथ आता है लिथियम आयन बैटरी और लीड–एसिड बैट्री, और इस इलैक्ट्रिक स्कूटर मैं लाइसेंस की आवश्कता नहीं है 

कलर्स :- okaya का ये इलैक्ट्रिक स्कूटर 12 कलर्स मैं उपलब्ध है 

डिजाइन :- इसके हैडलैंप मैं बल्ब और drls मैं led लाईट दिया गया है इसमें विल लॉक और एंटीथेफ्ट अलार्म का भी फीचर मिल जाता है इसके साथ इसमें रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और रिवर्स मोड भी दिया गया है 

Feature :-  इसमें आपको led daytime running lights और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाता है और led indicator और टेल लाईट दिया जाता है इसमें स्टाइलिश स्टील रिम्स और वॉटरप्रूफ मोटर दिया गया है 

ब्रेक और टायर्स  :- इसमें ट्यूबलेस दिया गया है और फ्रंट और रियर मैं इसमें ड्रम ब्रेक दिए जाते है 

सस्पेंशन :- सस्पेंशन मैं आपको फ्रंट मैं टेलिस्कोपिक और रियर मैं मोनोस्कोपिक सस्पेंशन मिलता है 

लोडिंग क्षमता :- इसकी लोडिंग क्षमता 150 किलोग्राम तक की है 

Moter :- Freedum electric scooter मैं 250 वॉट का बीएलडीसी हब मोटर दिया हैं 

Top speed ;- इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है जोकि एक लो स्पीड स्कूटर है।

Okaya freedum battery : 
लिथियम आयन बैट्री वेरिंट :- (freedum li-2) मैं लिथियम आयन की 30 एंपियर हाउर बैट्री लगी जिसकी क्षमता 48 वोल्ट की है । 
लीड–एसिड बैट्री वेरिएंट   :-(freedum lA-2) lead-acid (c20) की 28 एंपियर अवर की बैटरी लगी है जिसकी क्षमता 48 वोल्ट की है।

Freedum electric scooter range :- लिथियम आयन बैट्री वेरिंट रेंज : (freedum li-2) की रेंज 70 से 75 किलोमीटर की रेंज है 
लीड–एसिड बैट्री वेरिएंट रेंज  : (freedum la-2) की रेंज 50 से 60 किलोमीटर की है 
ये तो बात ही गई okaya electric scooter mileage की अब इसके चार्जिंग टाइम की बात करते हैं 

चार्जिंग टाइम :-
लिथियम आयन बैट्री वाले स्कूटर वेरिएंट:- (freedum li-2) को चार्ज होने मैं 4-5 घंटे का समय लगता है 
Lead-acid बैट्री वाले स्कूटर वेरिएंट:- (freedum la-2) को चार्ज होने मैं 8–10 घंटे का समय लगता है। 

okaya freedom electric scooter price 
इसके लिथियम आयन बैटरी वाले वेरिएंट की (freedum li-2) एक्स शोरूम कीमत 69000₹ है 
इसके lead-acid  बैट्री वाले वेरिएंट (freedum lA-2) की एक्स शोरूम कीमत 58900₹ है 

वारेंटी :-
लिथियम आयन बैट्री वाले स्कूटर वेरिंट (freedum li–2)की वारंटी 3 साल की है 
लीड–एसिड बैट्री वाले स्कूटर वेरिएंट (freedum la–2) की वारंटी 1 साल की है 



2. okaya classiQ electric scooter 
अब बात को आगे बढ़ाते हुवे ओकाया के अगले इलैक्ट्रिक स्कूटर classiq की करते है इस इस स्कूटर के भी 2 वेरिएंट है। जोकि classiq 100+ वह लीड एसिड बैट्री के साथ आता है और दूसरा classiq 150+ लिथियम आयन बैट्री के साथ आता है। 

डिजाइन :-इसके डिजाइन में आपको led हैडलाइट के साथ cool सा Drls दिया गया है इसमें भी रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाता है स्पीडोमीटर डिजिटल है 

फीचर :- इसमें सेंट्रल लॉकिंग और anthi–theft अलार्म, के साथ साथ keyless एंट्री, usb based मोबाईल चार्जिंग जैसे फीचर दिए है 

लोडिंग क्षमता :- इसकी भी मैक्सिमम लोडिंग क्षमता 150 किलोग्राम की है। जोकि ठीक ठाक है

व्हीकल/टायर/ ब्रेक :- इसमें एल्यूमीनम का स्टाइलिश एलॉय व्हील दिए गए है और इसके फ्रंट और रियर मैं ट्यूबलैस दिया गया है इसके ब्रेक की बात की जाए तो इसके फ्रंट मैं डिस्क और रियर मैं ड्रम ब्रेक दिया जाता है 

सस्पेंशन सस्पेंशन :-मैं आपको फ्रंट मैं टेलिस्कोपिक और रियर मैं स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन मिलता है 

मोटर :- इस स्कूटर मैं 250 वॉट का bldc मोटर लगी है जो की वॉटरप्रूफ है 

टॉप स्पीड :- इसमें भी आपको 25 किलोमीटर की टॉप स्पीड देखने को मिल जाती है 

okaya electric scooter battery

Classiq 100+ जोकि एक लीड एसिड बैट्री वाला वेरिएंट है इसमें 28 एंपियर हावर की बैटरी दी गई है इसकी क्षमता 48 वोल्ट की है और यह फिक्स बैट्री सिस्टम के साथ आता है 
Classiq 150+  मैं लिथियम आयन की 30 एंपियर हाउर की बैटरी है और इसकी क्षमता 48 वोल्ट की है और यह डिटैचेबल बैटरी के साथ आता है 

चार्जिंग टाइम 
Classiq 100+ लीड एसिड बैट्री वाले वेरिएंट स्कूटर को चार्ज होने मैं 8–10 घंटे का समय लगता है 
Classiq 150+ लिथियम आयन बैटरी वाले वेरिएंट स्कूटर को चार्ज होने मैं 3–4 घंटे का समय लगता है 

Classiq  range 
Classiq 100+ वेरिएंट की रेंज 50–60 किलोमीटर प्रति चार्ज  देखने को मिलता है 
Classiq 150+ मैं हमको 60–70 किलोमीटर प्रति चार्ज देखने को मिलता है 

Classiq price
Classiq 100+ की एक्स शोरूम कीमत 58450₹ है
Classiq 150+ की एक्स शोरूम कीमत 69500₹ है 

Warranty classiQ 100+ मैं एक साल की वारंटी दी जाती है 
classiQ 150+ मैं 3 साल की वारंटी दी जाती है 


3.okaya Avioniq electric scooter 

Avioniq इलैक्ट्रिक स्कूटर मैं भी same फीचर देखने को मिलते है और इस इलैक्ट्रिक स्कूटर के भी 2 वेरिएंट है avioniq 100+ ये लीड एसिड बैट्री वाला स्कूटर है दूसरा avioniq 150+ लिथियम आयन बैट्री वेरिएंट वाला electric scooter हैं 

फीचर :- key less entry और सेंट्रल लॉकिंग के साथ एंटी–थेफ्ट अलार्म मिलता है जो की सभी इलैक्ट्रिक स्कूटरों मैं देखने को मिलजाता है हैडलाइट मैं led with drl दिया है  साथ ही  usb चार्जिंग, रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम इसमें देखने को मिलता है 

टायर/व्हील/ब्रेक/सस्पेंशन :– इसके दोनो ही साइड ट्यूबलेस टायर और इसके फ्रंट मैं मैं डिस्क और रियर मैं ड्रम देखने को मिलता है और इसमें एलॉय व्हील भी दिया हैं फ्रंट मैं इसके टेलिस्कोपिक रियर मैं स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है 

टॉप स्पीड :- इसमें भी 25 km की टॉप स्पीड दी गई है 

Avioniq बैट्री :- anvioniq 100+ मैं 28ah की लीड एडसिड बैट्री दी गई जिसकी क्षमता 48 वोल्ट की है और यह फिक्स बैट्री है 
Avioniq 150+ लिथियम आयन की 30ah की बैट्री लगी है जिसकी क्षमता 48 वोल्ट की है 

Avioniq चार्जिंग टाइम :- avioniq 100+ को चार्ज होने मैं 8-10 घंटे लगता है 
Avioniq 150+ की चार्जिंग टाइम 3 से 4 घंटे का है 

Avioniq रेंज :- avioniq 100+ की रेंज 50-60 km प्रति चार्ज है 
Avioniq 150+ की रेंज 60–70 km प्रति चार्ज है 

okaya avioniq electric scooter price :-
Avioniq 100+ की एक्स शोरूम प्राइस 54951₹ हैं
Avioniq 150+ की एक्स शोरूम प्राइस 65999₹ है 

वारंटी : Avioniq 100+ की 1 साल की वारंटी दी जाती हैं  Avioniq 150+ की 3 साल की वारंटी दी जाती हैं 

इस आर्टिकल मैं बस इतना ही था आप हमारे इस ब्लॉग को फॉलो भी कर सकते है 

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने