Best electric car in India 2022

दोस्तो आज मैं आपके लिए बेस्ट इलेक्ट्रिक कार की लिस्ट लेकर आया हूं ये काफी इंटरेस्टिंग होने वाला है आप देख सकते हैं इसमें आपके फेवरेट इलैक्ट्रिक कार कौन सी है

read more-hero electric Bike 2021

read more-Bajaj Chetak electric scooter


5:-mercedes benz eqc :-


मर्सिडीज़ के कार काफी लग्जरी होते हैं यह ब्रांड अपने प्रोडक्ट के और ब्रांड के कारण दुनिया भर में फेमस है
मर्सिडीज़ के करो मैं फीचर भरपूर दिए जाते है जिससे की इनकी कार काफी मंहगी भी होती है
Mercedes Benz eqc के फीचर:- इस कार हाई क्वॉलिटी के फीचर , डिजाइन,आरामदायक फीचर और काफी अच्छी बिल्ड क्वॉलिटी के साथ आती है

मोटर:- मर्सिडीज़ की इस कार मैं 420 बीएचपी का डुअल मोटर सैटअप मिलता है जिससे की इस कार की पावर कमाल की हो जाती है
बैट्री:- 80 किलोवॉट आवर की li ion बैट्री लगाई गई है
रेंज:- एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 450 किलोमीटर की रेंज देती है
चार्जिंग टाइम:- फास्ट चार्जर से यह कार 40 मिनट फुल चार्ज हो जाती है
कीमत:- इस कार की कीमत लगभग 1 करोड़ के आस पास है

4:- Tata tigor:-

Tata की ये कार मार्केट मैं अपनी अलग पहचान बनाई है इस लिस्ट मैं यह इस लिए है क्यों की ये इंडिया की कार है और लोगो के बजट मैं भी आती है और ये कार आसानी से उपलब्ध हो जाएगी और इसके सर्विस सेंटर भी आसानी से मिल जाएंगे
मोटर:- इस मैं 40 बीएचपी की मोटर लगाई गई है और 105 न्यूटन मीटर का टॉक जेनरेट करती है
टॉप स्पीड:- 80 किलामीटर प्रति घंटा
बैट्री:- li ion ki बैट्री लगाई गई है
रेंज:- 140 किलोमीटर है
चार्जिंग टाइम:- 1 घंटा 30 मिनट मैं फुल चार्ज
कीमत:- इस कार की शुरुवाती कीमत 10 लाख से होती है

read more-टाटा टीगोर की खासियत और उसकी प्राइस

3:-MG ZS Ev:-

Mg की ये इलैक्ट्रिक कार अच्छे से अच्छे इलैक्ट्रिक कार को टक्कर देने का मद्दा रखती है
मोटर:- mg की इस कार मैं 141 बीएचपी मोटर है इसका टॉर्क 353 एनएम का है
टॉप स्पीड:- जीरो से 100 8.5 सेकेंड मैं कवर कर लेती है
रेंज :-340 किलामीटर है

Best electric car in India 2021
image by googal

read more-Mg zs ev डिटेल जानकारी हिंदी में

कीमत:- 21 लाख के आस पास है

2:-hyundai kona electric:-

Hyundai kona electric hyundai कम्पनी फर्स्ट इलेक्ट्रिक कार है इस लिए हुंडई ने अपनी इस कार मैं भरपूर फीचर देने की कोशिश की है इसलिए इस लिस्ट मैं हुंडई कोना इलेक्ट्रिक का नाम सामिल किया जाता है
मोटर:- 134बीएचपी का दिया गया है
टॉप सीड:- 0 से 200 की स्पीड 9.7सेकेंड मैं कवर करती है
Charging time:- 1 घंटे 80 % चार्ज होती है
रेंज:- 452 किलामीटर देती है

कीमत :-लगभग 24 लाख है

read more-Hyundai electric car: hyundai kona डिटेल हिंदी में

1:-Tata Nexon:-

Tata हमेशा से ही अपने कस्टमर का ख़्याल रखती और उनके बजट के अनुसार ही अपने कार की कीमतों को तय करती है और बाजार मैं टाटा की कार आसानी से उपलब्ध होती है इसलिए इसको मैं इस लिस्ट मैं सामिल किया है
इस मैं बहुत सारे फीचर टाटा की तरफ से दिए गए है

मोटर:- इस में 95 किलोवॉट की मोटर दी है जो की 245 एनएम का टॉक जेनरेट करती हैं

बैट्री:- क्षमता 30 किलोवॉट की है

चार्जिंग टाइम:- नॉर्मल चार्जर से 8 घंटे का समय और फास्ट चार्जर से 1.30 घंटे मैं फुल चार्ज होती है

रेंज लगभग:- 300 किलोमीटर की है

कीमत:- शुरआती कीमत 13 लाख से है 

read more-Tata Nexon EV Electric car

read more-upcoming electric cars in india hindi

read more-Best electric scooter in india 2021

read more-इलेक्ट्रिक कार कीमत

read more-Ather in India Ather 450x

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने