Tata Nexon EV Electric car

Tata Nexon EV Electric car

दिन प्रति दिन ऑटो इंडस्ट्री ग्रो होती जा रही है कंपनियां आने वाले भविष्य को मध्य नजर रखते सभी कंपनी अपने इलेक्ट्रिक कार को मार्केट मैं लांच कर रही कम्पनी है–  tata कंपनी ने भी अपनी  एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट मैं उतारी है जिसका नाम nexon EV यह कार पूरी तरह से इलैक्ट्रिक कार होनेे वाली है अब हम सब को इस बदलाव की आदत डाल लेनी चाइए इसकी शुरुवात tata Nexon EV  से हो गई है


Tata Nexon EV Electric car




लुक एंड डिजाइन :-डिजाइन के बात करें तो यह tata nexon के पेट्रोल वर्जन की कार की तरह लगता है Nexon EV mai ब्लू कलर के डिज़ाइन के साथ यह एक संकेत होता है की यह इलैक्ट्रिक कार है  इसके हैडलाईट दिखने मैं काफी अच्छे लगते कुल मिला के कहूं तो इसका डिज़ाइन काफ़ी अच्छा है

Tata Nexon EV फीचर :- Nexon EV मैं ट्रैकिंग सिस्टम, नेवीगेशन, कार डिग्नोज्ड , लोकेट नेयरेस्ट चार्जिंग स्टेशन रिमोट कमांड्स और भी बहुत सारे फीचर देखनें को मिल जाते है इसमें सनरूफ फीचर भी  मिलता है इसके ज्यादातर फीचर पेट्रोल वाली Nexon से मिलती मिलती जुलती है

अतिरिक्त जानकारी :-इसके फ्रंट मैं डीस ब्रेक दिए गए है और रियल में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं

बैट्री :-टाटा की ओर से इस मैं 30.2 किलोवॉट की बैट्री दी जाती है

मोटर पावर :-tata ने Nexon EV मैं 95 किलोवाट की मोटर लगाई है इसका पिक टॉर्क 245 न्यूटन मीटर है
कंपनी का कहना है की 0 से 100 तक की सीड को पाने मैं यह 9.5 सेकंड करीब  करीब समय लेती है

मोड्स:- इस मैं दो मोड्स मिलते है इकोनॉमिकल मोड्स और  स्पोर्ट्स मोड्स इकोनॉमिकल मोड में आपको रेंज ज्यादा अच्छी मिलती है स्पोर्ट्स में मोड्स में आपको पावर ज्यादा अच्छी मिलती है

चार्जिंग टाइम :-नॉर्मल चार्जर से चार्ज करते चार्ज इसको करीब करीब 8 घंटे लग जाते है

read more-Audi E-tron 2021

read more-hero electric Bike 2021

रेंज :-रेंज की बात करे तो कंपनी दावा करती है की इसकी रेंज 300 किलोमीटर से ज्यादा होने वाली है

वारंटी :-Tata कंपनी की ओर से इसकी बैट्री पर और मोटर 8 साल की वारंटी या 160000  किलोमीटर की वारंटी मिल जाती है

Tata Nexon EV price:- Nexon EV price की बात करे तो इसकी कीमत 13.99 रुपए से 16.85 रूपए तक होगी ये कीमत इंडिया के अलग अलग सिटी के हिसाब से अलग अलग होती है 

read more-Tata altroz ev डिटेल जानकारी हिंदी मैं

read more-Revolt RV 400 ! डिटेल जानकारी हिंदी मैं

read more-Odysse evoqis electric sports bike ,डिटेल जानका

एक टिप्पणी भेजें (0)
और नया पुराने